Saturday, February 10, 2024

कर्नाटक टूरिज्म रोड शो में लोगों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

 कर्नाटक टूरिज्म रोड शो में लोगों से मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया

मुंबई: कर्नाटक टूरिज्म की ओर से हाल ही में मुंबई के विले पार्दले में स्थित द ऑर्किड होटल में रोड शो के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में ट्रैवल उद्योग से जुड़े विभिन्न ट्रैवल एजेंट से लेकर टूर ऑपरेटरों के अलावा बड़ी संख्या में मीडिया के प्रतिनिधी भी शामिल हुए। कर्नाटक सरकार के कर्नाटक राज्य पर्यटन विकास निगम (केएसटीडीसी) के अलावा जंगल लॉज, रिसॉर्ट्स और प्रमुख हितधारकों संयुक्त रुप से आयोजित इस कार्यक्रम में कर्नाटक के विभिन्न जगहों पर स्थित जीवंत टेपेस्ट्री का अनावरण किया गया। इसके अलावा यहां कई छिपे स्थलों पर अमूल्य रत्नों और इसी तरह की कई अन्य स्थलों का पता लगाने की इच्छा को प्रज्वलित किया गया।

कर्नाटक पर्यटन की ओर से इस मौके पर प्रमुख लोगों की मनमोहक प्रस्तुतियों ने राज्य की समृद्ध विरासत की एक ज्वलंत तस्वीर पेश की। जिसमें हम्पी और बादामी जैसे विस्मयकारी ऐतिहासिक स्थल, चिकमगलूर और कूर्ग जैसे शांत हिल स्टेशन, समृद्ध वन्यजीव अभयारण्य, कोंकण तट के साथ प्राचीन समुद्र तट, बेंगलुरु और मैसूर जैसे केंद्र शामिल हैं। इस दौरान आयोजित इंटरैक्टिव सत्र में कर्नाटक एक विविध अनुभवों के केंद्र, रोमांचक साहसिक गतिविधियों, गहन सांस्कृतिक मुठभेड़ों और अद्वितीय होमस्टे का प्रदर्शन किया गया, जो हर पर्यटक की घूमने की इच्छा को पूरा करता है।


कार्यक्रम में एक मनमोहक नृत्य प्रदर्शन ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा इस रोड शो में पारंपरिक पोशाक में सजे प्रतिभाशाली नर्तकियों ने कर्नाटक की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत का प्रदर्शन किया गया। इस प्रदर्शन में यक्षगान नृत्य शैली की ऊर्जावान अभिव्यक्ति से दर्शकों का मन मोह लिया।

यह रोड शो विभिन्न तरह के रंगबिरंगे गतिविधियों से भरा रहा, इसके साथ यहां बी2बी बैठकों ने कर्नाटक के पर्यटन प्रतिनिधियों और मुंबई स्थित यात्रा पेशेवरों के बीच उपयोगी संबंध स्थापित किए गये। इसके साथ इस कार्यक्रम में 125 से अधिक उत्साही ट्रैवल एजेंटों और टूर ऑपरेटरों ने व्यक्तिगत यात्रा कार्यक्रम तैयार करने और कर्नाटक को मुंबई के लिए प्रमुख यात्रा गंतव्य के रूप में स्थापित करने को लेकर गंभीर चर्चा हुई।

मुंबई में कर्नाटक पर्यटन रोड शो की शानदार सफलता ने दोनों राज्यों के बीच मजबूत पर्यटन आदान-प्रदान और आर्थिक समृद्धि का मार्ग प्रशस्त किया है। अपने समृद्ध अनुभवों और गर्मजोशी भरे आतिथ्य के साथ, सदियों से कर्नाटक मुंबई और उसके बाहर के समझदार यात्रियों को अपने भीतर एक अविस्मरणीय यात्राओं का वादा करते हुए आकर्षित करता रहा है।


No comments:

Post a Comment

GIVE REVIEW ABOUT OUR UPDATE OR REQUEST

हॉलिवूडची रहस्यमय ‘भुताटकी’ भेटायला येत आहे अल्ट्रा झकास ओटीटीवर!

 हॉलिवूडची रहस्यमय ‘भुताटकी’  भेटायला   येत आहे अल्ट्रा झकास ओटीटीवर!  रसिक प्रेक्षकांचं चित्त वेधून घेणारा हॉलीवूडचा सुपरहिट रहस्यमय चित्रप...