Wednesday, December 13, 2023

विश्व स्तर पर प्रशंसित 'पठान' संगीतकार और भारत के अग्रणी संगीतकार और गायक शेखर रवजियानी ने २०२३ का अपना १४वां स्वतंत्र एकल - 'इश्क-ए-मरीज़' जारी किया है, जिसमें ग्लोबल स्कूल-शेखर रवजियानी स्कूल ऑफ म्यूजिक के उनके १७ वर्षीय प्रतिभाशाली छात्र को दिखाया गया है।

विश्व स्तर पर प्रशंसित 'पठान' संगीतकार और भारत के अग्रणी संगीतकार और गायक शेखर रवजियानी ने २०२३ का अपना १४वां स्वतंत्र एकल - 'इश्क-ए-मरीज़' जारी किया है, जिसमें ग्लोबल स्कूल-शेखर रवजियानी स्कूल ऑफ म्यूजिक के उनके १७ वर्षीय प्रतिभाशाली छात्र को दिखाया गया है।


 गाना यहां देखें- https://youtu.be/ul5BugpB7Rw?si=zLRPJZzYSuW7zdVM

 मुंबई, १२ दिसंबर २०२३- भारत के अग्रणी संगीतकार और गायक शेखर रवजियानी ने अपने रिकॉर्ड लेबल गरुदा म्यूजिक के तहत साल का अपना 14वां सिंगल 'इश्क-ए-मारिज' लॉन्च किया है।  यह गीत शेखर रवजियानी द्वारा रचित और गाया गया है, जिसे रजत अरोड़ा ने लिखा है और इसमें अनुज दानैत, शिवम सेनगुप्ता और ग्लोबल स्कूल-शेखर रवजियानी स्कूल ऑफ म्यूजिक (जीएसएसआरएसएम) के प्रतिभाशाली १७ वर्षीय छात्र ज़ेहलिन शामिल हैं

यह गाना शेखर रवजियानी द्वारा ग्लोबल स्कूल्स ग्रुप (जीएसजी) के सहयोग से शुरू की गई मेंटरशिप यात्रा में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर है, जो संगीत प्रतिभाओं की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देता है।

 आज जीएसजी के विट्टी इंटरनेशनल स्कूल में 'इश्क-ए-मरीज़' के लॉन्च के अवसर पर आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में एक इंटरैक्टिव सत्र में, शेखर रवजियानी, जीएसजी इंडिया के कंट्री डायरेक्टर श्री आशीष टिबड़ेवाल और जेहलिन ने मीडिया कर्मियों के प्रमुख को इस बारे में संबोधित किया।  गीत और उसके पीछे का दृष्टिकोण।  जीएसएफ के अध्यक्ष श्री अतुल तेमुर्निकर भी उपस्थित थे।

शेखर रवजियानी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा _"जीएसजी के तहत १२ संस्थानों में से एक, ग्लोबल इंडियन इंटरनेशनल स्कूल से आने वाली ज़ेहलिन मेरे सबसे होनहार छात्रों में से एक रही है और मुझे उसकी प्रतिभा को देखकर बहुत गर्व है क्योंकि वह इस क्षेत्र में काम कर रही है।  मेरे नवीनतम एकल में गायकों में से एक।

 १७ वर्षीय छात्र ने कहा _“मैं ग्लोबल स्कूल्स ग्रुप, श्री रवजियानी, मेरे परिवार और उन सभी लोगों का बहुत आभारी हूं जिन्होंने इसे संभव बनाने में मेरा समर्थन किया।  यह वास्तव में एक सपने के सच होने जैसा क्षण है और मुझे विश्वास है कि यह अद्भुत अवसर संगीत उद्योग में मेरे भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगा।

जीएसएसआरएसएम, शेखर रवजियानी के दिमाग की उपज, तीन साल पहले जीएसजी के सहयोग से शुरू किया गया था।  संगीत विद्यालय कलात्मक प्रतिभा को पोषित करने की उनकी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।  इस सहयोग के माध्यम से, जेहलिन जैसे महत्वाकांक्षी संगीतकारों को शेखर की सलाह के तहत अपने अंतर्निहित कौशल को निखारने के लिए उच्च गुणवत्ता वाले प्रशिक्षण, शिक्षण सामग्री और वीडियो और ऑडियो उदाहरणों के समृद्ध भंडार तक अद्वितीय पहुंच प्राप्त होती है।

 ग्लोबल स्कूल फाउंडेशन (जीएसएफ) की एक पहल जीएसजी के नेटवर्क में दुनिया भर के 12 अंतरराष्ट्रीय स्कूल हैं जहां ७० देशों के ४५,००० छात्र पढ़ते हैं।  नेटवर्क अकादमिक ज्ञान से परे समग्र शिक्षा में विश्वास करता है, और अपने छात्रों को उत्कृष्टता प्राप्त करने के लिए मंच प्रदान करने के लिए समर्पित है।

जीएसजी इंडिया के कंट्री डायरेक्टर श्री आशीष टिबड़ेवाल कहते हैं “हमारा ध्यान अपने छात्रों को विभिन्न क्षेत्रों में उनकी क्षमता तक पहुंचने के लिए मंच और संसाधन प्रदान करके ज़ेहलिन जैसी प्रतिभा की पहचान करने, तैयार करने और बढ़ावा देने पर रहा है।  हमारे पास खेल, विज्ञान और प्रौद्योगिकी, नेतृत्व और उद्यमिता, प्रदर्शन और ललित कला के क्षेत्र में उद्योग संघों के साथ कई कार्यक्रम हैं जो हमारे छात्रों को उनकी रुचि के क्षेत्रों में उत्कृष्टता प्राप्त करने का अवसर प्रदान करते हैं"

 स्कूल ने गायन, संगीत वाद्ययंत्र बजाने, रचना और गीत लेखन सहित संगीत के विभिन्न पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कई छात्रों की प्रतिभा को सफलतापूर्वक तैयार किया है।

जीएसएफ के अध्यक्ष अतुल तेमुर्निकर ने छात्र की उपलब्धि पर गर्व व्यक्त किया, और कहा कि हमारे एक छात्र को इतनी कम उम्र में सफलता के इतने ऊंचे पायदान पर पहुंचते देखना बहुत अच्छा लगा _"हमें खुशी है कि हमारे प्रयास को पंख मिले  हमारी छात्र आकांक्षाएं फलीभूत हो रही हैं।  शेखर के साथ सहयोग का उद्देश्य हमेशा हमारी उत्कृष्ट शिक्षा में वृद्धि करना था, और ज़ेहलिन की सफलता साबित करती है कि हम सही रास्ते पर हैं।

 संगीत शिक्षा के प्रति शेखर की प्रतिबद्धता जीएसएसआरएसएम की सीमाओं से परे तक फैली हुई है।  आकर्षक कार्यशालाओं और सहयोगों के माध्यम से, उन्होंने ग्लोबल स्कूल ग्रुप से संबद्ध स्कूलों में संगीत परिदृश्य को समृद्ध किया है, और भारत, संयुक्त अरब अमीरात, जापान, मलेशिया और अन्य देशों में छात्रों तक पहुंच बनाई है।
जीएसएसआरएसएम के बारे में ग्लोबल स्कूल्स-शेखर रवजियानी स्कूल ऑफ म्यूजिक, शेखर रवजियानी और ग्लोबल स्कूल्स ग्रुप के बीच एक संयुक्त सहयोग है, जिसका उद्देश्य K१२ स्कूल स्तर पर संगीत में प्रतिभाशाली छात्रों को सलाह देना और तैयार करना है।

 पिछले तीन वर्षों में, जीएसएसआरएसएम ने शेखर के मार्गदर्शन में सैकड़ों छात्रों को अपनी अंतर्निहित प्रतिभा को निखारने का मौका दिया है।  जीएसएसआरएसएम के छात्रों को कठोर चयन प्रक्रिया के बाद, जीएसजी के अंतर्गत आने वाले मौजूदा ६४ परिसरों में से किसी एक से चुना जाता है।

 ग्लोबल स्कूल्स फाउंडेशन की एक पहल जीएसजी के जापान, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, सिंगापुर, भारत, संयुक्त अरब अमीरात, सऊदी अरब और यूनाइटेड किंगडम में फैले १२ स्कूलों में ४५,००० छात्र पढ़ते हैं।  १०० से अधिक आईबी टॉपर्स और ९०० से अधिक आईजीसीएसई ए* और ए स्कोरर के साथ जीएसजी के छात्र शैक्षणिक गतिविधियों में भी उत्कृष्ट हैं।  अपने अस्तित्व के २० से अधिक वर्षों में, जीएसजी स्कूलों ने शिक्षा में उत्कृष्टता के लिए ५०० से अधिक पुरस्कार जीते हैं।

No comments:

Post a Comment

GIVE REVIEW ABOUT OUR UPDATE OR REQUEST

Sudha Reddy Stuns At Met Gala 2024, Pays Ode To Indian Craftsmanship & Heritage

  Sudha Reddy Stuns At Met Gala 2024, Pays Ode To Indian Craftsmanship & Heritage Hyderabad: May 07, 2024:  Renowned philanthropist and ...